गिरफ्तार आप विधायक अमानतुल्ला खान हिस्ट्रीशीटर घोषित, दर्ज हैं 18 आपराधिक मामले

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 54 Second
  • मई 13, 2022  

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को उसकी हिस्ट्रीशीट खोली और उसे ‘जामिया नगर इलाके का बैड करेक्टर घोषित कर दिया। खान को बीते दिन हिरासत में लेने के बाद शाम को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि गुरुवार को एक महिला और उसकी नाबालिग बेटी सहित 12 निवासियों को हिरासत में लिया गया।

इस बीच दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर उनसे तत्काल हस्तक्षेप करने और ‘दिल्ली में विध्वंस अभियान’ को रोकने के लिए कहा। सिसोदिया ने कहा, “बीजेपी और उसके नेताओं ने दिल्ली में अपनी ‘सस्ती’ बुलडोजर राजनीति चलाने के लिए सभी हदें पार कर दीं। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे कहा कि आम आदमी पार्टी बुलडोजर की राजनीति का विरोध करती है। भाजपा नगर निगम में अपने कार्यकाल को पूरा कर चुका है।

दिल्ली नगर निगम की तरफ से अवैध अतिक्रमण को लेकर लगातार बुलडोजर अभियान चलाया जा रहा है। मदनपुर खादर में बुलडोजर चलाने के दौरान लोगों का जोरदार विरोध देखने को मिला। मदनपुर खादर में गुरुवार को दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान के दौरान स्थानीय लोगों और दिल्ली पुलिस कर्मियों के बीच झड़प हो गई। पुलिस के मुताबिक दक्षिणपूर्व दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में स्थानीय लोगों ने बुलडोजर को रोकने की कोशिश की और सुरक्षा कर्मियों पर पथराव किया। हालांकि, उन्हें मौके से तितर-बितर कर दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मदनपुर खादर में हुए प्रदर्शन में शामिल आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान को भी अन्य लोगों के साथ हिरासत में लिया। एसएचओ जामिया नगर की तरफ से 28 मार्च को अमानतुल्लाह खान को बंडल-ए का बीसी बनाए जाने का प्रस्ताव जारी किया गया था, जिसे डीसीपी ने स्वीकृति दे दी।

Next Post

फखरुद्दीन अली अहमद की जयंती पर राष्ट्रपति कोविंद ने श्रद्धांजलि की अर्पित

 मई […]
👉