प्राथमिक विद्यालय में आयोजित शिविर में 98 को मिला उपचार

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time2 Minute, 44 Second

(राममिलन शर्मा) राय- बरेली। बिरला कारपोरेशन लिमिटेड एवं विश्वास संस्थान द्वारा संचालित “समग्र ग्राम विकास कार्यक्रम” के तहत ग्राम खसपरी के प्राथमिक विद्यालय में स्वास्थ्य शिविर का आयोजित हुआ। शिविर में बच्चों समेत 98 मरीजों का उपचार किया गया।
कैंप में चिकित्सक डा. डीसी मिश्रा द्वारा ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच की गई। उन्होंने कहा कि गर्मी अधिक होने के कारण खान-पान का विशेष ध्यान रखें। शरीर में पानी की कमी न होने दें। पेय पदार्थों का सेवन करें। अपने भोजन में खीरा, ककड़ी, तरबूज, खरबूज, कच्चा आम आदि शामिल करें। इसके साथ ही कोविड से बचाव के प्रोटोकाल का पालन करें। मास्क लगाएं, दो गज की शारीरक दूरी का पालन करें और अपने हाथों को बार-बार साबुन और पानी से धोते रहें। साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखें क्योंकि छोटे बच्चों में गंदगी के कारण डायरिया होने की संभावना होती है। अगर बुखार, खांसी या जुकाम है तो स्वयं कोई इलाज न करें। निकटतम स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर जांच कराएं और प्रशिक्षित डाक्टर से ही इलाज कराएं।
विश्वास संस्थान से विकास बाजपेई ने बताया कि विश्वास संस्थान एवं बिरला कारपोरेशन लिमिटेड क्षेत्र के कई गांव में इस प्रकार के स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन अनवरत करता चला आ रहा है, जिससे सभी वर्ग के परिवारों को स्वास्थ्य संबंधित सुविधाएं प्राप्त हो रही हैं। हम आगे भी इस तरह के कैंप आयोजित करते रहेंगे, जिससे आम जनमानस को लाभ प्राप्त होगा। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय के प्रद्दा- नाचार्य पी एल श्रीवास्तव ए बिरला कारपोरेशन लिमिटेड से पुष्पांजलि, विश्वास संस्थान प्रशांत शुक्ला, राघवेंद्र विश्वकर्मा, क्षमा देवी उपस्थित रहे एवं क्षेत्रीय लोग उपस्थित रहे।

Next Post

पराग महाविद्यालय सेमरी रनापुर में किया गया 189 स्मार्टफोन का वितरण

(मनोज […]
👉