गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा झटका, पूर्व विधायक मणिलाल वाघेला भाजपा में हुए शामिल

RAJNITIK BULLET
0 0
Read Time3 Minute, 37 Second
  • अप्रैल 24, 2022  

पूर्व विधायक मणिलाल वाघेला ने कांग्रेस के टिकट से वडगाम सीट से 2012 का चुनाव जीता था, लेकिन उन्हें 2017 के विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला। पार्टी ने निर्दलीय उम्मीदवार और दलित नेता जिग्नेश मेवानी का समर्थन करने का फैसला किया था, जिन्होंने भाजपा के अपने प्रतिद्वंद्वी को हराया था।

वाघेला ने कांग्रेस के टिकट से वडगाम सीट से 2012 का चुनाव जीता था, लेकिन उन्हें 2017 के विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिला। पार्टी ने निर्दलीय उम्मीदवार और दलित नेता जिग्नेश मेवानी का समर्थन करने का फैसला किया था, जिन्होंने भाजपा के अपने प्रतिद्वंद्वी को हराया था। लंबे समय तक कांग्रेस से जुड़े रहे वाघेला ने पिछले साल नवंबर में पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने पार्टी द्वारा मेवानी के लिए उन्हें नजरअंदाज करने पर नाखुशी जतायी थी। उन्होंने मेवानी के ‘‘भड़काऊ भाषणों’’ और दलित पहचान की राजनीति करने पर आपत्ति जतायी थी।

उल्लेखनीय है कि मेवानी को कुछ दिनों पहले असम पुलिस ने एक ट्वीट को लेकर बनासकांठा के पालनपुर शहर से गिरफ्तार किया था। वह अभी असम पुलिस की हिरासत में हैं। पूर्वोत्तर राज्य में एक अदालत ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी है। भाजपा में शामिल होने के तुरंत बाद वाघेला ने कांग्रेस की आलोचना करते हुए उसे ‘‘दिशाविहीन पार्टी’’ बताया, जहां कोई भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की शिकायतें सुनने के लिये नहीं है।

वाघेला ने कहा कि वह वडगाम सीट से भाजपा की जीत सुनिश्चित करेंगे, जो कि अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित है। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने इलाके के लोगों से संपर्क किया और विभिन्न गांवों का दौरा करने और सरपंचों तथा अन्य से मुलाकात करने के बाद भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि यह सीट भाजपा जीते, चाहे किसी को भी इस सीट से टिकट दिया जाए।यी है।

Next Post

वेंकैया नायडू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स का किया उद्घाटन, अनुराग ठाकुर बोले- खेल की भावना का करें सम्मान

 अप्रैल […]
👉